gore hone ka tarika

नमस्कार दोस्तों मेरे nuskha blog पर आप का स्वागत है.आज के इस पोस्ट में मै आप को gore hone ka nuskha या gore hone ka tarika के बारे में gharelu nuskha बताऊंगा.भारत में सांवली त्वचा के अपेक्षा गोरी त्वचा के लोगो को अधिक प्राथमिकता दी जाती है,और शायद यही कारण है की भारत में gora hone wali cream सबसे अधिक बिकती है और बहुत सारे लोग अपना बहुत सारा पैसा और वक़्त gore hone ke upay खोजने में बर्बाद कर देते हैं.

gore hone ka tarika

अगर आप का रंग सावला है और आप gore hone ka tarika खोज रहे हैं तो सबसे पहले आप बाजारू क्रीम को लगाना छोड़ दें.अगर सच में देखा जाये तो हमारी त्वचा का रंग किसी भी तरीके से नहीं बदला जा सकता है.हम या आप अपनी त्वचा को साफ- सुथरा रख के उसपर निखार भर ला सकते हैं.एक बात को आप अच्छी तरह से समझ लें की दुनिया का कोई भी कीमती से कीमती क्रीम या दवाई आप को गोरा नहीं बना सकती है.
gore hone ka tarika

gora hone wali cream se bache

बहुत कम लोग इस बात पर ध्यान देते हैं की बाजार की क्रीमों में ब्लीच होता है जो आप के त्वचा को सिर्फ उतने वक़्त तक ही चमका और दमका सकता है जब तक आप उसको लगा के रखेंगें.जैसे ही आप इन क्रीम को अपने त्वचा से निकालेंगें आप की त्वचा का रंग पहले जैसा ही हो जायेगा.बाज़ार में gora hone wali cream जो मिलती हैं वो आप की त्वचा को धीरे धीरे जला देती हैं और कुछ सालों बाद आप की त्वचा बहुत रुखी और बेजान हो जाती है.धीरे-धीरे आप उसके एडिक्ट भी हो जाते हैं.

gore hone ka gharelu nuskha

अगर आप की त्वचा सांवली है तो आप कुछ gharelu nuskha के द्वारा अपने त्वचा में निखार ला सकते हैं.इन घरेलु नुस्खे से आप की त्वचा को किसी भी तरह का कोई नुक्सान भी नहीं होगा.आप इन घरेलु उपाय को बहुत आसानी से अपने घर में बना सकते हैं.


अगर आप के घर में मजीठ, हल्दी, चिरौंजी हैं तो आप इनको 50-50 ग्रा. लेकर पाउडर बना लें.पाउडर बनाने के बाद इनमे से एक-एक चम्मच सब चीजों को मिलाकर इसमें 6 चम्मच शहद मिलाएं और नींबू का रस तथा गुलाब जल डालकर पेस्ट बना लें.

जब आप का पेस्ट बन जाये तो इस पेस्ट को आप हफ्ते में दो बार अपने चेहरे, गरदन, बांहों पर लगाएं और एक घंटे के बाद गुनगुने पानी से अपने शारीर के उन हिस्सों को धो लें जिनपर आप ने पेस्ट लगाया था.


Rang gora karne ki cream in hindi

इसके अलावा आप नींबू व संतरे के छिलकों को सुखाकर पाउडर बना सकते हैं और फिर इस पाउडर को बिना मलाई के दूध में मिलाकर हफ्ते में एक बारे अपने त्वचा पर लगा सकते हैं.इस पाउडर को अगर आप कुछ महीनों तक लगायेंगें तो आप के त्वचा में चमक आ जाएगी.त्वचा को चमकदार बनाने के लिए आप दूध में केसर या एक चम्मच हल्दी मिला कर पिए.

रोज़ सुबह शाम नाश्ता और खाना खाने के बाद थोडा सा सौफ खाने से भी त्वचा का रंग बदलता है और त्वचा में निखार आता है.

ऊपर जो मैंने gore hone ka tarika बताया है उसके आलावा आप हरी सब्जियों का नियमित सेवन करें और हफ्ते में तीन बार संतरे का ज्यूस लें,इससे भी त्वचा का रंग साफ़ होता है.

chehre pr glow kaise laye-चेहरा साफ करने की क्रीम

अगर आप chehra gora karne ki cream घर में बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आप आप एक चमच चीनी,दो कप दूध,एक से दो चुटकी फिटकिरी पाउडर और एक निम्बू का रस निचोड़ लें,अब इन सबको मिला कर 2 से 3 मिनट तक गर्म करें और फिर जब ये हल्का ठंडा हो जाये तो इसको फ्रिज में रख दें.अब आप इसको अपने चेहरे पर 10 से 15 मिनट तक लगायें और फिर साफ़ पानी से धो लें.इस पेस्ट से आप के चेहरे पर निखार आ जाएगी.

almond scrub ghar me kaise banaye

अधिकतर लोगों को ये लगता है की बादाम सिर्फ ताकत और यादाश्त को बढ़ता है.बादाम के मदद से आप अपने त्वचा के रंग को गोरा कर सकते हैं.अगर आप अपने चेहरे को साफ़ और गोरा बनाना चाहते हैं तो रो रात को साफ़ पानी में 10 से 12 बादाम भिगो दें और फिर सुबह उसके छिलके को छिल कर उन सब का पेस्ट बना लें.जब बादाम का पेस्ट बन जाये तो आप उसमे थोडा सा शहद मिला लें और फिर इसको अपने त्वचा पर लगा के स्क्रब करें.इससे आप की त्वचा खिली खिली नज़र आएगी.

besan ka ubtan-

पुरे शारीर के त्वचा को साफ़ करने के लिए बेसन के उबटन से अच्छा कुछ और नहीं होता है.भारत में बेसन का उबटन बहुत पुराना nuskha है जिसके द्वारा लोग अपने शारीर के त्वचा को चमकदार बनाते आ रहे हैं.आप अगर चाहे तो इस gharelu nuskhe को बहुत आसानी से घर में बना सकते हैं.

besan ka ubtan kaise banaye

बेसन के उबटन को बनाने के लिए आप बेसन 2 चम्मच, सरसों का तेल 1 चम्मच और थोड़ा सा दूध मिला कर इन सब का पेस्ट बना लें.इस पेस्ट को नहाने से कुछ देर पहले अपने पुरे शारीर पर लगा लें.कुछ देर के बाद इस उबटन को हाथों से रगड़ के अच्छी तरह से छुड़ा लें और फिर अच्छे से नहा लें.बेसन के उबटन के उपयोग से त्वचा मुलायम व गोरी होती है.Rang gora karne wali cream ka naam,चेहरा साफ करने की क्रीम,रंग गोरा करने के लिए क्रीम,रंग गोरा करने वाली क्रीम का नाम.

Post a Comment

0 Comments